संबित पात्रा ने कमलनाथ को बताया कमीशन नाथ, कांग्रेस ने लिया आड़े हाथों

भोपाल। विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोपों का दौर तेज होता जा रहा है। दोनों दल एक-दूसरे पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कमलनाथ को एक नया नाम दिया है। पात्रा ने कहा- ‘वो कमलनाथ नहीं, कमीशन नाथ हैं। मध्यप्रदेश की जनता को कमीशन नाथ नहीं चाहिए, यहां कमल ही खिलेगा। ‘
पात्रा और राज्यसभा सदस्य जीवीएल नरसिम्हा राव शुक्रवार को मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा जाति, धर्म की बात करके हिंदुओं का अपमान किया जा रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा एवं राज्यसभा सदस्य जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि कांग्रेस ‘मुस्लिमों को जोड़ो और हिंदुओं को तोड़ो” की राजनीति कर रही है। गुजरात चुनाव के समय कांग्रेस ने हिंदुओं को दलितों और सवर्णों के रूप में तोड़ने का प्रयास किया था। कर्नाटक चुनाव के दौरान कांग्रेस ने लिंगायत समाज को हिंदुओं से अलग बताने और अलग करने की नाकाम कोशिश की थी। अब कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने भी प्रधानमंत्री की जाति के बारे में बयान देकर यही काम किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष इस प्रकरण को वास्तव में माफी के लायक मानते हैं, तो उन्हें जोशी को बर्खास्त करना चाहिए।

Test

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता राज बब्बर ने नोटबंदी के बाद भी प्रधानमंत्री मोदी की मां के बारे में टिप्पणी की थी। कांग्रेस का यह रवैया देश की हर संघर्षशील माता का अपमान है। करतारपुर कॉरिडोर का श्रेय नवजोत सिद्धू द्वारा खुद लेने पाकिस्तान को देने की कोशिश की है जबकि वह केंद्र सरकार के प्रयासों से खुला है। पात्रा बोले कि सिद्धू को पाकिस्तान से बहुत प्रेम है, कांग्रेस को उन्हें पाकिस्तान ही भेज देना चाहिए, ताकि वे वहां की कैबिनेट में शामिल हो सकें।
कमलनाथ को राहुल का संरक्षण – राव

सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि यूपीए सरकार के समय कमलनाथ पहले वाणिज्य एवं उद्योग तथा बाद में सड़क परिवहन मंत्री रहे थे। राव ने कहा कि वर्ष 2009 में तत्कालीन वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा ने संसद में यह स्वीकार किया था कि चावल निर्यात में घोटाला हुआ है लेकिन जब इस मामले की सीबीआई जांच की बात उठी, तो राहुल गांधी के इशारे पर कांग्रेस सरकार ने इसके लिए मना कर दिया। वहीं, नीरा राडिया टेप से भी कमलनाथ की कमीशनखोरी उजागर होती है, जिसमें उन्हें मिस्टर 15 परसेंट कहकर संबोधित किया गया है। इसके साथ ही सड़क परिवहन मंत्रालय को कमलनाथ द्वारा एटीएम माने जाने की बात भी उजागर हुई थी।
कमलनाथ को कमीशन नाथ कहने पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस मीडिया विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा प्रवक्ता पात्रा को नौसीखिया व मजाकिया बताया। उन्होंने कहा कि पात्रा की बातों को गंभीरता से कोई नहीं लेता।

Comments are closed.

Translate »