हम नहीं फंसे, आप खुद उजागर हो गए: पाक के गुगली वाले बयान पर सुषमा

नई दिल्ली. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के अपने काउंटरपार्ट शाह महमूद कुरैशी के गुगली वाले बयान का जवाब दिया। सुषमा ने कहा कि यह उजागर हो गया कि पाकिस्तान सिखों की भावनाओं का सम्मान नहीं करता। सुषमा ने ट्वीट किया, “पाकिस्तान के विदेश मंत्री महोदय- आपके गुगली वाले बयान से आश्चर्यजनक रूप से सब उजागर हो गया। यह दिखाता है कि पाक सिखों की भावनाओं की कद्र नहीं करता। आप केवल गुगली फेंकते हैं। मैं आपको बताना चाहती हूं कि भारत कैसे आपकी गुगली में नहीं फंसा? हमारे दो सिख मंत्री करतारपुर गुरुद्वारे में अरदास करने गए थे।”
इमरान ने किया था करतारपुर साहिब कॉरिडोर का उद्घाटन
सरकार के 100 दिन पूरे होने पर इमरान खान ने 28 नवंबर को पाक की तरफ वाले करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया था। इसमें भारत की ओर से केंद्रयी मंत्री हरसिमरत कौर, हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शामिल हुए थे। 29 नवंबर को पाक के विदेश मंत्री कुरैशी ने बयान दिया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुगली फेंकी और भारत को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में शामिल होना पड़ा।

Test

कुरैशी के बयान के बाद सुषमा ने भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत की संभावना को खारिज कर दिया। सुषमा ने कहा कि दोनों देशों में बात तब तक नहीं हो सकती जब तक पाक सीमापार आतंकवाद को समर्थन देना बंद नहीं कर देता। शनिवार को पाक ने सफाई दी कि करतारपुर कॉरिडोर खोलने का निर्णय सिख भावनाओं को ध्यान में रखते हुए ही किया गया है। इस ऐतिहासिक मौके पर नकारात्मक प्रचार न किया जाए।

Comments are closed.

Translate »