1 करोड़ में मराठा ने ली थी हत्या की सुपारी, मराठा को प्रोडक्शन वारंट पर इंदौर लाएगी पुलिस

इंदौर. कारोबारी संदीप तेल हत्याकांड में पुलिस सुपारी लेने वाले गैंगस्टर सुधाकर राव मराठा तक पहुंच गई है। उसने एक करोड़ रुपए लेकर संदीप की हत्या करने की बात भी कबूली ली है, लेकिन अभी तक पुलिस न तो शूटर को पकड़ पाई है ना ही सुपारी देने वाले तक पहुंच सकी है। इधर, हत्याकांड कबूलने वाले गैंगस्टर सुभाष राव मराठा को प्रोडक्शन वारंट पर मंदसाैर से एक टीम इंदौर लेकर आने वाली है।
डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने बताया कि संदीप तेल हत्याकांड को लेकर पुलिस काफी कुछ सबूत जुटा चुकी है। आरोपी भी चिन्हित हो चुके हैं। अब कडियों को जोड़ते हुए सबूतों के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी करेंगे। फिलहाल ये स्पष्ट हो गया है कि मंदसौर के गैंगस्टर सुभाष राव मराठा की गैंग ने ही संदीप तेल की 1 करोड़ की सुपारी लेकर गोली मारकर हत्या की है। इसकी गैंग के सभी बदमाश अभी फरार हैं, जिन्होंने गोली चलाई वे नाम भी पुलिस को पता चल गए हैं। आरोपी गैंगस्टर को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर सख्ती से पूछताछ करने और सबूत जुटाने के बाद पुलिस टीम अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करेगी।

सेठी पेश होने के लिए कर रहा है जुगाड़ : इधर, पूरे हत्याकांड में संदेही एसआर मप्र चैनल का डायरेक्टर रोहित सेठी अभी तक पुलिस हिरासत में नहीं आया है। रोहित सेठी भोपाल में कुछ पुलिस अधिकारियों के संपर्क में आकर हत्याकांड में सरेंडर करने की तैयारी में है, लेकिन अभी साक्ष्य के आधार पर खुद पुलिस ही उसे हिरासत में नहीं ले रही। सूत्रों की माने तो पुलिस अधिकारी शूटर्स को गिरफ्तार करने के बाद ही उसे गिरफ्तार करेंगे।

ढाई माह पहले हत्या की साजिश : तेल की हत्या की साजिश ढाई माह पहले उज्जैन में एक सटोरिए के घर रची गई। दरअसल, तब रोहित सेठी अपने मंदसौर के परिचित युवराज सिंह के माध्यम से गैंगस्टर सुधाकर राव मराठा से मिला था। संदीप तेल से जुड़ा एक सटोरिया भी बैठक में आया था। बैठक में संदीप के एसआर मप्र चैनल में निवेश किए गए 19 करोड़ रुपए के सेटलमेंट की बातें हुईं, लेकिन बैठक सफल नहीं हो पाई थी। इसी के बाद से सुधाकर मराठा, रोहित और उसका साथी युवराज नाराज होकर चले गए थे।

Test

सूत्र बताते हैं रोहित सेठी का मंदसौर में भी केबल नेटवर्क है, जिसे उसका करीबी युवराज सिंह संचालित करता है। युवराज गैंगस्टर सुधाकर राव मराठा का खास है। युवराज के जरिए ही रोहित सेठी ने संदीप द्वारा 19 करोड़ मांगे जाने की बात का जिक्र किया था। इस पर युवराज ने सुधाकर मराठा को रोहित की तकलीफ के बारे में बताया था। फिर ये तीनों उज्जैन में सटोरिए कल्लू भाया के यहां बैठक करने गए थे।

पुलिस को पता चला है कि सुधाकर राव मराठा मंदसौर में एसआरएम (सुधाकर राव मराठा) चैनल संचालित करता है। इस चैनल को ऑपरेटर्स राइट रोहित सेठी ने ही दे रखे थे। युवराज सिंह यहां सेटटॉप बॉक्स लगवाने का कॉन्ट्रैक्ट लेकर काम करता है। 10 साल से युवराज ही सुधाकर के लिए मंदसौर में चैनल का काम संभाले है। इस बैठक के फेल होने के विवाद को भी संदीप तेल की हत्या से जोड़कर पुलिस कुछ लोगों से संपर्क कर साक्ष्य जुटा रही है।

11 की बनाई सूची, संदीप की मौत से इन्हें फायदा : इंदौर के प्रमुख प्रॉपर्टी कारोबारी दीपक जैन उर्फ दीपक मद्दा उर्फ दीपक सिसौदिया को इंदौर पुलिस ने पूछताछ के लिए 3 दिन से घेरे में ले रखा है। एसपी पूर्व अवधेश गोस्वामी ने बताया पुलिस ने 11 ऐसे लोगों की सूची बनवाई है जिन्हें संदीप तेल की मौत से काफी लाभ हो सकता था। इसमें उससे ब्याज पर मोटी रकम लेने वाले और कारोबार में पार्टनर रहे कुछ लोग भी शामिल हैं। किसी दिलीप सिसौदिया नामक व्यक्ति को लेकर भी एक टीम पड़ताल कर रही है। संदीप की प्रॉपर्टी के दस्तावेजों को भी जांच में ले लिया है। पुलिस सुधाकर राव मराठा की टीम के बदमाशों के साथ ही यूपी और महाराष्ट्र में भी कॉन्ट्रैक्ट किलिंग करने वाले बड़े गैंगस्टर्स की गैंग के बदमाशों की पहचान में जुटी है। मंदसौर के विकास तिवारी, शैलेंद्र पंवार, सतपाल जाट, अजय भोई और अश्विन सिरोलिया की भूमिका पता की जा रही है।

Comments are closed.

Translate »