कांग्रेस ने पहले जवानों और अब किसानों से किया धोखा: मोदी

हिमाचल की होम स्टे स्कीम की तारीफ की। पीएम ने कहा कि हिमाचल में टूरिज्म आकर्षण का केंद्र है। दुनिया के टूरिस्ट होटलों की बजाय होम स्टे में ठहर रहे हैं। 80 हजार से ज्यादा होम स्टे हैं हिमाचल में। यह सरकार का बुहत ही बेहतरीन कदम। पूर्व सैनिक 40 साल तक वन रैंक वन पेंशन मांगते रहे। पूर्व कांग्रेस सरकार ने इसके लिए सिर्फ 500 करोड़ रखे थे। भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही वन रैंक वन पेंशन को लागू किया। पीएम ने कहा कि चौकीदार चोरों को छोड़ने को तैयार नहीं। चौकीदार सोने को तैयार नहीं है।

कांग्रेस सरकार ने घोटाले किए। पंजाब के किसानों को अभी तक कुछ नहीं मिला। कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए देश के किसानों की आंखों में धूल झोंकी है। इजरायल का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि वहां मुझे एक जगह सर को ढांकना पड़ा। हिमाचली टोपी को पहनने पर मुझे काफी लोगों के पत्र मिले।

पीएम ने कहा कि लाहौल का आलू बहुत ही शानदार है लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी के कारण बाजार तक नहीं पहुंच पाता। किसानों को इसका लाभ नहीं मिल पाता। पीएम ने कहा कि 26 हजार के करोड़ के प्रोजेक्ट हिमाचल में चल रहे हैं। टूरिज्म बढ़ाने के लिए हवाई यात्रा का बहुत महत्व है। इसका विस्तार किया जा रहा है। कालका शिमला रेलवे का भी विस्तार किया जा रहा है। 9 हजार करोड़ की लागत से नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट का काम चल रहा है। भारत दुनिया के टूरिज्म के आकर्षण का क्रेंद्र है। 2013 में 70 लाख विदेशी टूरिस्ट आए और 2017 में यह संख्या 1 करोड़ हो गई।

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल के हर व्यक्ति के मोबाइल पर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर बनी फिल्म पहुंचनी चाहिए। हिमाचल में औद्योगिक विकास की नींव अटल बिहारी वाजपेयी ने डाली थी। पीएम बोले, कहावत है- पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी कभी पहाड़ के काम नहीं आती। लेकिन भाजपा सरकार के शासन में पहाड़ का पानी भी पहाड़ के काम आ रहा है और पहाड़ की जवानी भी। हिमाचल प्रदेश ने एक साल में काफी तरक्की की है। कांग्रेस सरकार से हिमाचल को 21 हजार करोड़ मिलता था भाजपा सरकार 72 हजार करोड़ दे रही है।

Test

पीएम मोदी ने भारत माता कि जय के उदघोष के साथ संबोधन की शुरुआत की। पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल के उन सभी साथियों को बधाई देता हूं जिनके साथ मैंने काम किया। वे सभी आज हिमाचल को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मां ज्वाला, चामुंडा, हिडिंबा देवी जैसी कितनी ही यादें हिमाचल से जुड़ी हुई हैं। वीरता और शौर्य हिमाचल की धरती की रगों में हैं। धौलाधार की पीएम ने तारीफ की। हिमाचल के व्यंजन मदरा की भी तारीफ की।

सीएम जयराम ठाकुर ने अपने संबोधन में सरकार के एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं। सामाजिक सुरक्षा पेंशन को बढ़ाकर 1300 रुपये किया। सीएम जयराम ने कहा कि विकास को और ज्यादा गति देने के लिए हिमाचल सरकार प्रतिबद्ध है। सीएम ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम से सरकार सीधे लोगों की समस्याओं का समाधान कर रही है। अभी तक 20 हजार से ज्यादा समस्याओं का समाधान किया जा चुका है। सीएम ने सीएम ने कहा कि 2019 के लोस चुनावों में भी भाजपा चारों की चारों सीटें जीतेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्मशाला पहुंच गए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी धर्मशाला केंद्र और राज्य सरकार की योजना के लाभार्थियों से भी रू-ब-रू हुए। रैली में काफी लोगों की भीड़ उमड़ी है।
पीएम नरेंद्र मोदी कुछ ही देर में धर्मशाला पहुंचने वाले हैं। जयराम सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर धर्मशाला में आज जन आभार रैली हो रही है। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खास तौर पर आ रहे हैं।

पीएम बनने के बाद पहली बार धर्मशाला आ रहे नरेंद्र मोदी इस मौके पर हिमाचल को कई सौगातें भी दे सकते हैं। रैली को संबोधित करने के साथ साथ प्रधानमंत्री धर्मशाला में केंद्र और राज्य सरकार की योजना के लाभार्थियों से भी रू-ब-रू होंगे। इस रैली में 36,500 लाभार्थियों के आने का दावा किया जा रहा है। पीएम के स्वागत के लिए धर्मशाला को होर्डिंग-बैनरों से पूरी तरह सजा दिया है। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है।

Comments are closed.

Translate »