सब्‍जी ठेले वालो को समझाइस के बदले – सब्‍जी ठेले पलटाना कितना उचित

नवलोक समाचार, होशंगाबाद. कोरोना का संकट होशंगाबाद जिले में न आए इसको लेकर प्रशासन लामवंद है, पुलिस, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग सहित सफाई अमला मैदान में काम कर रहा है, लेकिन मास्‍टर प्‍लान के अभाव में लोग लाक डाउन को तोड कर घर से बाहर निकलना नही छोड़ रहे साथ ही प्रशासन द्वारा 3 घंटे के लिये खोले जा रहे लाक डाउन में भी व्‍यवस्‍था बनाने के बजाय प्रशासन सोशल डिस्‍टेंस को नही बनवा पा रहा है.उल्‍टे जरूरत की साम्रगी खरीदने की छूट के लिए खोले गये लाक डाउन में पुलिस कर्मियो ने गरीब सब्‍जी वालो के ठेले ही पल्‍टा कर नुकसान कर दिया.

बता दें कि होशंगाबाद जिला प्रशासन कोरोना की जंग जीतने के लिए पूरे जिले को लाक डाउन किये हुए है, जिस के चलते जिले की सभी सीमाये सील की गई, प्रशासन द्वारा सुबह 8 से 11 के बीच लाक डाउन भी खोला जा रहा है जिससे लोग जरूरत की साम्रगी ले सके, लेकिन लोग इस का गलत उपयोग कर घर से बाहर निकल रहे है. लोग सोशल डिस्‍टेंस भी नही बना रहे है, जिसके चलते पुलिस और प्रशासन को कडी मशक्‍कत करनी पड़ रही है. उधर नगर पालिका द्वारा आम लोगो को सब्‍जी मुहैया कराने के लिये वार्डो में सब्‍जी ठेले वालो को खड़े होकर दुकान लगाने को कहा गया है, लेकिन पुलिस कर्मीयो द्वारा उनके ठेले पलटाये जाने की घटना सामने आई है, जिस का नगर के लोगो ने विरोध किया है. जानकारी के चलते पिपरिया में प्रतिबंध के बाद भी शराब दुकान खोली गई थी, जिसे कल शुक्रवार को मुख्‍यमंञी शिवराज के आदेश के बाद तत्‍काल बंद करवा दिया गया है.

जागरूकता की कमी से लोग नही समझ रहे.

Test

बता दें कि प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस को लेकर लोगो को सर्तकता वरतने की बात तो कही जा रही है, लेकिन उसके लिये जमीनी स्‍‍तर पर लोगो को जागरूक नही किया गया है, जिसके चलते आम लोग इस महामारी को हल्‍के में लेकर सोशल डिस्‍टेंस नही बना रहे है. जिसके चलते 3 घंटे के लिये खोले जा रहे लाक डाउन में लोग घरो से बाहर निकल कर भीड लगा रहे है.

पञ जारी, लेकिन आम जनो की पहुंच से दूर

बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा बार बार अलग अलग आदेश जारी किये जा रहे है, जिनका पालन आम लोगो को करना है, जिस पर वरिष्‍ठ अधिकारियो के आदेश पर एस डीएम स्‍तर के अधिकारी पञ जारी कर रहे है, लेकिन उक्‍त आदेशो की जानकारी लोगो तक नही पहुंच रही है.

Comments are closed.

Translate »