रहवासी ग्रामों के पास टाइगर की चहल कदमी

सामान्य वन परिक्षेत्र के ग्राम निभौरा के पास सड़क किनारे दिखाई दिया टाइगर, वन विभाग के अफसरों ने डॉग स्क्वायड के साथ गस्ती कर ग्रामीणों को किया सावधान

नवलोक समाचार,सोहागपुर।
सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के जंगलों से बाहर वफ़र जोन में पिछले कुछ दिनों से टाइगर दिखाई दे रहा है , 2 दिन पूर्व ग्राम डुंडादेह में ग्रामीणों को टाइगर दिखाई दिया, अब मड़ई मार्ग पर ग्राम निभौरा के आगे सड़क किनारे टाइगर एक बस के सामने आ गया। टाइगर की चहल कदमी से अब रहवासियों ने दहशत का माहौल है, वन विभाग ने आदिवासी अंचल के ग्राम रेंनीपानी , मंगरिया, घोघरी सहित बिछुआ , सियारखेड़ा और छेड़का के रहवासियों से सावधान रहने की अपील की है।

पर्यटन स्थल मड़ई के रास्ते मे ग्राम निबौरा के पास दिखाई दिया टाइगर
Test

उधर सामान्य वन परिक्षेत्र सहित सतपुडा टाइगर रिजर्व की कोर व वफ़र जॉन के अधिकारियों ने टाइगर की लोकेशन ट्रेस करना शुरू कर दिया है। किसी भी प्रकार के खतरे से बचने लोगो को सलाह दी गई है, उधर कोर एरिया में मड़ई पार्क में पर्यटक टाइगर को देखने वाइल्ड लाइफ सफारी को आते है ऐसे में अब रहवासी क्षेत्र में टाइगर की आमद चिंता का विषय है।

इनका कहना है।

टाइगर सामान्य वन परिक्षेत्र में देखा गया है, फिलहाल एसटीआर और सामान्य टेरिटोरियल दोनों ने मिलकर डॉग स्क्वायड के साथ गश्ती की है। टाइगर वन सीमा में ही है। ग्रामीणों को सावधान रहने की सलाह दी गई है।

संदेश माहेश्वरी सहायक संचालक एसटीआर सोहागपुर।

Comments are closed.

Translate »