फर्जी सील लगाकर यात्रा अनुमति बनाने वाला गिरफ्तार

 

तहसीलदार सहित अन्य राजस्व अधिकारियों , लोक सेवा केंद्र की सीले जप्त

नवलोक समाचार, होशंगाबाद। जहां पूरा देश कोरोना जैसी महामारी से जूझने में लगा है वही होशंगाबाद के बाबई में लॉक डाउन के चलते आने जाने वालो सहित हार्वेस्टर आवागवन की अनुमति फर्जीबाड़ा कर बनाई जाने का मामला सामने आया है। जनपद कार्यालय के पास नारायण यादव की कम्प्यूटर टाइपिंग दुकान पर नकली यात्रा अनुमति बनाकर देने की जानकारी मिलने पर बाबई तहसीलदार निधि चौकसे ने दुकान खुलवाकर कार्यवाई की , तो कई फर्जी सीले जप्त की गई है। जिसके बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बाबई के पास ग्राम कोटगांव निवासी नारायण यादव द्वारा होशंगाबाद रोड पर ही कम्प्यूटर टाइपिंग की दुकान का संचालन किया जाता है , अधिकारियों को लॉक डाउन में लोगो के पास आवागवन की अनुमति होने की जानकारी मिली , जो कि अधिकारियों द्वारा जारी नही की गई थी। जिसके बाद बाबई तहसीलदार निधि चौकसे ने नायाव तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव , आर आई अशरफ खान आदि के साथ मौके पर पहुचकर नारायण यादव की दुकान खुलवा कर तलाशी ली तो खुद तहसीलदार , नायव तहसीलदार सहित लोकसेवा केंद्र , जन्म मृत्यु उप पंजीयक की सील सहित 3 लोगो के हस्ताक्षर किये हुए चेक मिले । जिसके बाद अधिकारियों ने पड़ताल की तो दुकान से आवागवन अनुमति का प्रोफार्मा नायव तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव के हस्ताक्षर स्कैन किया हुआ मिला है , जिसे नारायण यादव लोगो को पैसे लेकर बनाकर देता था। प्रशानिक अधिकारियों ने तत्काल कार्यवाई करते हुए संकट के समय फर्जीबाड़ा करने वाले युवक को पुलिस के हवाले कर दिया है।

जानकारी के चलते युवक द्वारा फर्जी पास बनाने के अलावा भारत निर्वचन आयोग के वोटर कार्ड बनाने के लिये ग्लॉसी पेपर सीट और स्टीकर लगाकर कार्ड बनाये जाते थे। उक्त दुकान मेन रोड पर पुलिस थाने और जनपद कार्यलय के समीप है। कार्यवाई के बाद युवक नारायण यादव के विरुद्ध आपराधिक मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है।

युवक के ने कहा आर्मी में जाना है कैरियर बिगड़ जाएगा।

फर्जीबाड़ा कर नकली अनुमति बनाकर देने वाले युवक के विरुद्ध कार्यवाई के दौरान युवक अधिकारियों और पुलिस के सामने गिड़गिड़ाते हुए गुहार लगाने लगा , युवक ने आर्मी की बेकन्सी भी भरी है जिसकी तैयारी कर रहा था। जिस पर युवक ने कहा कि मेरा कैरियर बर्वाद हो जाएगा। उधर राष्ट्र आपदा में लोगो को फर्जी पास बनाकर देने वाले युवक पर कार्यवाई करने वाले अधिकारियों ने कहा कि जो अपराध किया है उसकी जानकारी आर्मी हेडक्वार्टर को जरूर भेजी जाएगी।