भिंड में मतदान केंद्र के बाहर फायरिंग; दो कार्यकर्ताओं को लगी गोली, रोका गया मतदान

भिंड. एक तरफ प्रशासन ने भिंड और मुरैना के प्रत्याशियों को नजरबंद करके रखा है, जिससे विवाद और उपद्रव होने से रोका जा सके, लेकिन इससे अलग भिंड के मेहगांव विधानसभा के गढ़पारा/मोहनपुरा मतदान केंद्र पर भीषण गोलीबारी हुई। इसमें दो कार्यकर्ताओं को गोली लगी। वहीं, शिवपुरी जिले के भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई, जिसमें दोनों तरफ से 7 लोग घायल हुए हैं।
इन घटनाओं को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। ग्वालियर चंबल संभाग में पुलिस प्रशासन को पहले से उपद्रव की आशंका थी, इसे रोकने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, इसके बावजूद पुलिस फायरिंग हुई और झड़पे हुईं। इसे देखते हुए अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाया गया है।

ईवीएम मशीन तोड़ी और तहसीलदार की गाड़ी को बनाया निशाना

भिंड के लहार में रायपुरा गांव के एक मतदान केंद्र में ईवीएम तोड़ी गई। तहसीलदार की गाड़ी को भी निशाना बनाया गया। इस केंद्र पर मतदान रोक दिया गया है। भिंड की अटेर विधानसभा में पोलिंग बूथ नंबर-109 पर दो पक्षो में खूनी संघर्ष हुआ। इसमें चार जख्मी हो गए। विवाद फर्जी मतदान की वजह से हुआ।

युवक को गोली मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के मोहनपुरा गांव में स्थित पोलिंग बूथ क्रमांक 218 पर युवक को मारी गोली। युवक प्रदीप सिंह भदौरिया के चेहरे पर लगी गोली। गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय किया गया रेफर। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. राजकुमार के समर्थकों पर लगाया गया है। गोली चलाने का आरोप। प्रत्याशी डॉक्टर राजकुमार को मेहगांव थाने में नजरबंद किया गया।
उपद्रव और विवाद को देखते हुए प्रत्याशियों को किया नजरबंद
भिंड विधानसभा सीट से भाजपा के राकेश कुमार चौधरी, समाजवादी पार्टी के नरेंद्र सिंह कुशवाह, बसपा के संजीव कुशवाह और उनके पिता चार बार से सांसद डॉ. रामलखन सिंह कुशवाहा को भिंड के सर्किट हाउस में नजरबंद किया गया है। वहीं, अटेर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया और कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे के साथ ही निर्दलीय राजीव सिंह भदौरिया भी भिंड सर्किट हाउस में बैठाए गए हैं। चुनाव आयोग ने इन्हें उपद्रव और विवाद की संभावनाओं को देखते हुए इन्हें सर्किट हाउस में नजरबंद किया है। इसी तरह से लहार विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी रसाल सिंह और कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. गोविंद सिंह और बसपा प्रत्याशी अमरीश शर्मा को लहार सर्किट हाउस में बिठाया गया।