होशंगाबाद की सोहागपुर सीट से कांग्रेस ने सतपाल पलिया को बनाया उम्‍मीदबार, गिरजा शंकर शर्मा करेगें काम

मुकेश अवस्‍थी, नवलोक समाचार.

कांग्रेस की पहली सूची में 153 सीटो के प्रत्‍याशियो के नाम घोषित कर दिये है. जिससे होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा विधानसभा से ओम रघुवंशी और सोहागपुर सीट से पूर्व विधायक अर्जुन पलिया के बडे पुञ और होशंगाबाद नरसिंहपुर क्षेञ के कांग्रेस लोकसभा अध्‍यक्ष सतपाल पलिया को टिकिट दी गई. सतपाल पलिया राहुल गांधी युवा बिग्रेड टीम के मेंबर है और उनके राष्‍ट्रीय राजनीति के युवाओ से अच्‍छे संबंध भी है. बता दें कि भाजपा से निष्‍काषित होशंगाबाद के पूर्व विधायक गिरजाशंकर शर्मा चुनाव नही लडगे लेकिन वे सतपाल पलिया के लिये प्रचार करने मैदान में उतरेगें.

कडी मसक्‍कत के बाद काग्रेस हाई कमान ने आज मध्‍यप्रदेश की करीब 153 विधानसभा सीटो के प्रत्‍याशियो के नाम घोषित कर दिये है. जिसके चलते होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा से कांग्रेसे के कददावर नेता और पूर्व मंञी हजारी लाल रघुवंशी के पुञ ओम रघुवंशी को टिकिट दिया है वही सोहागपुर से सतपाल पलिया को दो बार से विधायक ठाकुर विजय पाल सिंह के सामने मैदान में उतारा है. सतपाल पलिया के कम उम्र के युवा उम्‍मीदबार है जो सत्‍तारूढ पार्टी के विधायक विजय पाल सिंह को कडी टक्‍कर दे सकते है. बता दें एक तरफ भाजपा सरकार के कामकाज है तो दूसरी तरफ युवा सोच और यूथ विजन है.

गिरजाशंकर शर्मा करेगे सतपाल के लिये काम

सूञो से मिली जानकारी के चलते सोहागपुर विधायक विजय पाल सिंह के राजनैतिक धुर विरोधी और होशंगाबाद से पूर्व विधायक गिरजा शंकर शर्मा अब निर्दलीय चुनाव नही लडेगे बल्कि वे सतपाल पलिया के लिये मैदान में उतर कर कांग्रेस के लिये वोट मांगेगे. बता दें कि भाजपा से बाहर गिरजा शंकर शर्मा का निजी वोट बैक और जनाधार है ऐसे में भाजपा को चुनौती का सामना करना पड सकता है. गिरजा शंकर शर्मा पिछले कई महिनो से कांग्रेस के बढे नेताओ के संपर्क में थे और वे सोहागपुर से टिकिट की चाह भी रखते आ रहे थे.

पिपरिया और होशंगाबाद की टिकिट रोकी गई.

कांग्रेस पार्टी द्वारा इस बार के विधानसभा चुनाव में जीत सकने वाले उम्‍मीदवारो का चयन किया जा रहा है. जिसके चलते जिले की पिपरिया और होशंगाबाद सीटो के नाम अभी रोके गये है. यहां से हरीश बेमन और भाजपा से कांग्रेस में गये धमेंद्र बेलवंशी सहित सुरेश पचौरी के खेमे से इटारसी के रमेश बामने दाबेदार है. वही होशंगाबाद में महेद्र शर्मा, कपिल फौजदार में से किसी को टिकिट दिया जाना बताया जा रहा है.