होशंगाबाद के सोहागपुर थाना पुलिस को मिली बडी सफलता, मोटर साइकिल चोर गिरोह पकडा , गिरोह में एक नाबालिग भी- 15 बाइक जप्‍त

नवलोक समाचार होशंगाबाद।

यहां जिले की सोहागपुर पुलिस ने मोटर साइकिल चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ कर उनके पास से अभी तक 15 मोटर साइकिले जप्‍त की है। पकड़े गये पांच आरोपियो को न्‍यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्‍सेना ने आदेश पर कराई जा रही है वाहन चेकिग के दौरान उक्‍त सभी आरोपी दबोचे गये हैं बताया जा रहा है कि जप्‍त की गई मोटर साइकिल की कीमत करीब पांच लाख के लगभग है।

एसपी श्री सक्‍सेना के ओदश पर जिले भर में की जा रही वाहन चेकिग के दौरान सोहागपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कुछ दिन पूर्व वाहन चेकिग के दौरान दो मोटर साइकिल सवार युवक पुलिस चैकिग को देखकर भागने लगे थे, जिन्‍हें पुलिस ने संदेह के चलते पकड़ा तो मामला चोरी की बाइक का निकाल कर सामने आया। पुलिस ने जब पकड़े गये युवको से वाहन के कागजात मांगे तो वह कागजात नही दे पाये, जिसके बाद पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि आरोपियो ने कई मोटर साइकिल चुराकर उन्‍हे ग्रामीण क्षेञ में किराये पर दे रहा है।

सोहागपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुये वाहन चोरी करने वाले प्रदीप पिता नाथूराम केवट ,मनोज पिता बटना लाल केवट पिपरिया, हल्‍के भैया उर्फ गिल्‍ला पिता बाबूलाल केवट निवासी मांगरोल थाना बरेली, संतोष पिता मोतीलाल मालवीय निवासी मांगरोल थाना बरेली जिला रायसेन, सहित एक नाबालिक संजय केवट परिवर्तित नाम को गिरफ़तार किया गया तो इनके पास से पेशन प्रो क्र एमपी 05 एमजी 5377 ओर एक सीडी डीलक्‍स क्र एमपी 05एमजी 7491 के दस्‍ताबेज मांगे गये जो मोके से नही मिले. पुलिस पूछताछ में सभी ने और भी वाहन की चोरी कबूल करते हुये बताया कि हम मोटर साइकिलों को किरोय पर देते है उसके बाद उन्‍हे काबडे में बेंच देते है. सभी आरोपियो ने पुलिस को बताया कि वे सुनसान और भीड़भाड वाले इलाके से वाहन की चोरी मास्‍टर चाबी से करते थे, यदि किसी को शक होता था तो उस स्‍थान पर चोरी नही करते थे. पुलिस ने अभी तक शाहगंज जिला सीहोर, होशंगाबाद सोहागपुर, पिपरिया, बरेली आदि से मोटर साइकल चोरी करना क‍बूल किया है. आरोपी प्रदीप जो कि मास्‍टर माइंड बताया जा रहा है मोटर साइकिल चोरी के लिये नाबालिक का उपयोग करते थे, नाबालिक संजय मोटर साइकिल को गिरा देता था और प्रदीप मोटर सा‍इकिल को उठाकर मास्‍टर चाबी से गाडी स्‍टाट कर रेल्‍वे पार्किग में खडी कर देते थे या ग्रामीण क्षेञ में औने पौने दाम में बेंचने का प्रयास करते थे.

एसपी अरंविंद सक्‍सेना और एएसपी राकेश खाका के निदे्रश पर उक्‍त कार्रवाई सोहागपुर पुलिस थाना प्रभारी उमेश दुबे द्वारा एसआई देवेद्र कुमरे, एसआई अकाशदीप, एसआई रामवीर सिंह परिहार, प्रधान आरक्षक जगन इवने, वरिष्‍ठ आरक्षक नर्मदा राठौर, आरक्षक अनिल पाल, संजय कुशवाहा, अभिषेक आटले, दुर्गा सरयाम, राहुल पवार, आदि की मेहनत से सभी आरोपियो को पकड़ कर बड़ी सफलता हासिल की है. वही पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्‍सेना ने पुरी टीम को दस हजार रूपये की नगर इनाम की घोषणा , पुलिस कर्मीयों द्वारा सराहनीय काम करने के चलते की है. पकडे गये सभी आरोपियो के विरूदध धारा 379 सहित अन्‍य धाराओ में मुकदमा दर्ज कर विवेचना में लिया गया है. बताया जा रहा है अभी ओर भी वाहन जप्‍त होने की संभावना है.

रेत चोरो पर करो कार्रवाई देता हुं खुली छुट – सक्‍सेना

यहां चल रहे रेत के अवैध उज्‍खनन के कारोबार पर धर पकड के लिये एस पी अरविंद सक्‍सेना ने कहा कि सोहागपुर थाने से रेत चोरी के मामलो की जानकारी लगती है लेकिन पुलिस द्वारा रेत चोर पकडे नही जा रहे है, उन्‍होने कहा कि आप लोगो को मेरी तरफ से खुली छूट है आप लोग कार्रवाई करो यदि राजनीति आडे आती हे तो मेरी बात करवाओ, रेत के मामलो पर पूरी जिम्‍म्‍ोदारी मेरी है। साथ ही क्षेञ में मछली के कारोबार में भी धर पकड कर कार्रवाई करो। एस पी सक्‍सेना ने कहा कि हमने टी आई सप्रे को कार्रवाई नही करने के चलते ही रवाना किया है। इसलिये रेत चोरो सहित अवैध काम करने वाले किसी भी व्‍यक्ति को छोडा नही जाना चाहिये ।