सीटो की हो सकती है अदला बदली- सीताशरण शर्मा सोहागपुर से तो विजयपाल होशंगाबाद से हो सकते है प्रत्‍याशी

नवलोक समाचार, होशंगाबाद।

साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के जिले की चारों सीटो पर राजनैतिक बिछात बिछने की तैयारी प्रारंभ हो गई है। जिसके चलते भाजपा अपनी सीटे किसी भी हालत में बचाना चाहती है, जानकारी के चलते सोहागपुर के विधायक विजय पाल सिंह पिछली बार से होशंगाबाद से चुनाव लड़ना चाहते है, 2013 के चुनाव में उन्‍होने होशंगाबाद से फार्म भरने की तैयारी भी कर ली थी, बाद में उन्‍हें पार्टी के आदेश पर सोहागपुर से ही चुनाव लड़ना पड़ा था। इस बार भी वे हर हाल में होशंगाबाद से टिकिट की चाह रख रहे है, वियज पाल सिंह कई बार खुले मंच से भी कह चुके है कि उनकी मंशा होशंगाबाद से चुनाव लड़ने की है। ऐसी स्थिति में पिछले दिनों भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष राकेश सिंह के होशंगाबाद दौरे के दौरान विजय पाल सिंह और होशंगाबाद विधायल सीताशरण शर्मा के सर्मथकों ने जमकर नारे बाजी भी की कर अपनी मंशा बता चुके है।

पिछले विधानसभा चुनाव से ही होशंगाबाद सीट से चुनाव लड़ने की इच्‍छा रखने वाले ठाकुर विजय पाल सिंह को पार्टी होशंगाबाद से टिकिट देने का मन बना रही है, जिसके चलते विधानसभा अध्‍यक्ष सीताशरण श्‍ार्मा या उनके किसी उत्‍तारिधारी को सोहागपुर सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है। हम बता दें कि होशंगाबाद निवासी विजय पाल सिंह और शर्मा बंधु एक दूसरे के राजनैतिक शञु माने जाते है, जिसके चलते पिछली बार विजय पाल सिंह द्वारा जब होशंगाबाद से फार्म भरने की तैयारी की जा रही थी तब शर्मा परिवार ने जमकर विरोध भी किया था। वही हाल ही में प्रदेशाध्‍याक्ष् राकेश सिंह के होशंगाबाद दौरे के चलते विधायक शर्मा और सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह के समर्थको ने जमकर नारेबाजी करते हुये विजयपाल को होशंगाबाद से टिकिट दिये जाने की मांग की थी। वही सूञों की माने तो इस बार सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह की स्थिति क्षेञ में ठीक नही है जिसके चलते वह सीट को हर हाल में बदलना चाहते है। वही प्रदेश भाजपा सूञो के अनुसार पार्टी किसी भी कीमत पर होशंगाबाद की सीटो को खोना नही चाहती जिसके चलते पार्टी सीटे बदलकर ही दोनों नेताओं को चुनाव लड़ाने के मूड में है।

राजनेतिक जानकारो का कहना है कि यदि होशंगाबाद और सोहागपुर के विधायकों की सीटों में अदला बदली हुई तो सीताशरण शर्मा के भाई गिरजाशंकर शर्मा जो कि सोहागपुर से कांग्रेस पार्टी से टिकिट की मांग कर रहे है,वह चुनाव से बाहर हो सकते है। वही ऐसा भी कहा जा रहा है कि यदि सीताशरण शर्मा ने चुनाव नही लड़ा तो सोहागपुर सीट से पीयूश शर्मा, राजो मालवीय या हरिशंकर जायसवाल में से किसी को टिकिट दी जा सकती है।

फेसबुक पेज भी बनाया है।

होशंगाबाद में विजयपाल सिंह सर्मथकों सहितह शर्मा परिवार के राजनैतिक विरोधियों द्वारा बगीचा हटाओ होशंगाबाद बचाओ के नाम से फेसबुक पेज भी बनाया है जिसमें शर्मा परिवार के राजनैतिक विरोधी कमेंट करते है। हम बता दें कि होशंगाबाद में शर्मा परिवार को बगीचा वालों के नाम से संज्ञा दी जाती है।