14 वर्षीय बालक मनीष चौहान का कुये में लटका मिला शव- ग्राम तालाखेड़ी का मामला

हत्या की आशंका, गांव का एक परिवार सुबह से गायव

नवलोक समाचार सोहागपुर

होशंगाबाद जिले के सोहागपुर पुलिस थाना अंतर्गत आने वालेयहां के शोभापुर कस्बे के पास ग्राम तालाखेड़ी में रविवार की सुबह खेत में बने सुखे कुये में लाश मिलने से अफरा तफरी का माहौल हो गया। जिसके बाद ग्रामवासियों ने पुलिस को सूचना देकर शव को बाहर निकलवाया , शव ग्राम के ही 14 वर्षीय युवक मनीष पुर्विया का है जो कि रात में मंदिर जाने का कह कर घर से निकला था लेकिन रात भर घर नही लौटा तो परिजनो से सुबह उसकी खोजबीन की तो उसका शव कुऐ में लटका मिला।

सोहागपुर थाना क्षेत्र में पिछले कुछ महीनो से लगातार अज्ञात और ज्ञात लोगों की हत्या आदि के मामले सामने आ रहे है, जिसके चलते रविवार को भी ग्राम तालाखेड़ी का एक सनसनसी फैलाने वाला मामला सामने आया है। जिसके चलते ग्राम ही रहने वाले 14 वर्षीय कक्षा सातवी में पढऩे वाले युवक की शव सूखे कुये में लटका मिला, जानकारी के चलते शनिवार की रात करीब 8 बजे युवक घर में परिजनों को मंदिर जाने का बोलकर गया था, जो रात में घर नही लौटा। जिससे चिंतित होकर घर वालों ने सुबह गांव में खोजबीन की तो मंदिर से कुछ ही दूरी पर एक खेत में बने सूखे कुऐ में उसका शव रस्सी से लटका हुआ मिला। पुलिस ने सूचना मिलते ही एफएसएल टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर शव को बाहर निकाला तो शरीर पर मारपीट आदि के निशान देखने को मिले जिससे स्पष्ट हो गया कि युवक को पहले मार पीटा गया है बाद में उसके शव को रस्सी से बांध कर कुये में लटका दिया गया है। प्रथम दृश्टया हत्या का मामला लगने पर ग्रामीणों ने बताया कि दो दिन पूर्व ही युवक की कहा सुनी गांव के ही संतोष और जी सहाब पुर्विया से हुई थी, साथ ही दोनो ही रविवार की सुबह से परिवार सहित गायब है। गांव के लोगों के अनुसार दोनो द्वारा हत्या की जाने की आशंका बताई जा रही है, मौके पर पुलिस टीम ने शव को अपने कब्जे में लेकर मामले को जांच में ले लिया है। थाना प्रभारी टी सप्रे के अनुसार इस मामले पूरी जांच की जा रही है, मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है, साथ ही गांव से गायब जी सहाब और संतोष पुर्विया की पतासाजी भी की जा रही है। फिलहाल कोई भी आरोपी पुलिस के रडार में नही आ पाया है।पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी हे मामला अभी शून्‍य पर दर्ज किया गया है।

अप्राकृतिक यौन शोषण से जुड़ा है मामला।

मृतक मनीष पुर्विया के परिजनों ने चर्चा में बताया है कि जिस युवक जी सहाब पर हमे हत्या किये जाने का अंदेशा है वही गांव के ही छोटे बच्चों के साथ अप्राकृतिक यौन शोषण करता था। उक्त युवक की आपराधिक प्रवृत्ति भी बताई जा रही है। मृतक के परिजन विमलेश पुर्विया का कहना है कि गांव से गायब हुये पिता पुत्र द्वारा ही हत्या की गई है कुछ समय पूर्व गांव की महिला के साथ भी उक्त युवक द्वारा शोषण किया गया था, जिसकी रिर्पोट हम लोगों ने समाजिक स्तर पर मामले का सुलझाने के चलते पुलिस थाने में नही की थी।