होशंगाबाद जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष पुष्‍पराज पटेल को हटाकर, रसूखदार कपिल फौजदार को बनाया जिला अध्‍यक्ष

प्रदेश कांग्रेस महामंञी सविता दीवान के नजदीकी माने जाते है फौजदार

नवलोक समाचार होशंगाबाद।

प्रदेशाध्‍यक्ष कमलनाथ के मध्‍यप्रदेश कांग्रेस चीफ बनन के बाद से राजनीति गर्माने लगी है, जिसके चलते मंगलवार को 20 जिलो के जिला अध्‍यक्षों को हटाकर नये लोगो को जिम्‍मेदारी दी गई है। लेकिन होशंगाबाद के जिला अध्‍यक्ष को हटाकर पिछले सालों से निष्क्रिय रहे रसूखदार व्‍यक्ति कपिल फौजदार को अध्‍यक्ष बनाये जाने की चर्चा जिले भर में हो रही है।

जी हां होशंगाबाद में पिछले चार सालों से लगातार सत्‍ता के खिलाफ आवाज उठाने वाले और हर मुददे को जनता तक ले जाने वाले जिला अध्‍यक्ष पुष्‍प राज पटेल को अचानक अध्‍यक्ष्‍ा पद से हटाने की बात पूरे जिले भर में लोगों के गले से नही उतर रही है। हम बता दें कि पिछले चार सालों मे गला फाड़ मेहनत करने वाले पुष्‍पराज पटेल को जिले में कांग्रेस को जिंदा रखने का श्रेय जाता है, उन्‍होने विपरीत समय में कांग्रेस पार्टी को मजबूत किया है जिसके चलते उनके कार्यकाल में जिले भर में चक्‍काजाम, धरना ,आंदोलन गिरफ्‍तारियां आदि दर्ज है साथ ही जिले भर के थानो में दर्जनों राजनैतिक मामले भी दर्ज किये गए है। इतना ही नही पिछले दो तीन महीने से जिले भर में सीएम के दौरा कार्यक्रमों के दौरान काले झंडे दिखाकर विरोध करने की शैली भी कार्यकर्ताओ ने उन्‍ही से सीखी है।

वही अचानक बनाये गए नये जिला अध्‍यक्ष कपिल फौजदार के बारे में कहा जा रहा है कि वे पिछले कुछ सालों से ि‍फल्‍ड से काफी दुर हो रहते आ रहे है। श्री फौजदार पूर्व विधायक और प्रदेश महामंञी सविता दीवान के करीबियों में से एक है उन्‍हें जिला अध्‍यक्ष बनवाने का श्रेय भी सविता दीवान शर्मा को ही जाता है।

पुष्‍पराज पटेल कर सकते है दावेदारी।

चार साल से धुआधार प्रर्दशन करने वाले श्री पटेल इस विधानसभा चुनाव में सोहागपुर सीट से टिकिट की दावेदारी तो करेगें लेकिन पार्टी इस बार किसी भी गुर्जर को टिकि‍ट नही देगी। पिछले दो विधानसभा चुनावों मे जातिगत वोट बैंक को देखकर सुरेश पचौरी ने जिले की सोहागपुर सीट से गुर्जर समाज से प्रत्‍याशी उतारे थे लेकिन पराजय ही हाथ लगी थी। भोपाल से प्राप्‍त जानकारी के चलते पुष्‍पराज पटैल की आक्रामक शैली के चलते उन्‍हें प्रदेश कार्यकारिणी में जगह दी जा सकती है साथ ही प्रचार के दौरान भी उनका उपयोग पार्टी कर सकती है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि पुष्‍पराज पटेल जैसे युवा और आक्रामक छवि वाले नेता की निहायत आवश्‍यकता अब कांग्रेस पार्टी को है जिसके चलते कमलनाथ उन्‍हें टीम में शामिल कर सकते है। बहरहाल देखना होगा कि कांग्रेस के नये जिला अध्‍यक्ष जिले की भाजपा को शिकस्‍त देने की क्‍या रणनीति बनाते है ओर मंच से कितनी गला फाड़ मेहनत करते है जिससे कांग्रेस को जिले भर में मजबूती मिले।

नगरीय निकाय चुनावों में दिखाया दम ।

हम बता दें कि वर्ष 2014-15 में हुये नगरीय निकायो के चुनावो में श्री पटेल ने काफी मेहनत कर सोहागपुर और बनख्‍ोड़ी सीटो को अपने वरिष्‍ठ सहयोगियों के साथ मेहनत कर जिताई है। जिसका श्रेय भी पुष्‍पराज पटेल को ही जाता है।

इनका कहना है – मुझे पीसीसी से कोई सूचना नही मिली है, मीडिया के माध्‍यम से जानकारी मिली है, कपिल भाई को बधाई और अरण यादव जी को आभार जो चार साल काम करने का मौका दिया गया, हम आगे भी मिलकर काम करेगे।