जबलपुर में रविवार को बडा हादसा, सीमेंट से भरा ट्रक पलटा 8 लोगों की मौके पर ही मौत

नवलोक समाचार, जबलपुर।

रविवार को दोपहर करीब 2 बजे जबलपुर सीमेंट भरकर भोपाल जा रहे ट्रक के पलटने से एक ही परिवार के 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सभी मृतक एक ही परिवार के थे वे सभी शादी समारोह से लौट कर घर जा रहे थे, मरने वालो में दो छोटे बच्‍चे भी शामिल है। घटना जबलपुर के बेलखेडा थाना क्षेञ में घटित हुई है, लोगों के अनुसार घटना स्‍थल से पुलिस थाना 5 किलोमीटर था जिसके बाद भी पुलिस एक घंटे में घटना स्‍थल पर पहुंची।

जबलपुर के पास बेलखेडा में लोहा सीमेंट भर कर भोपाल जा रहा ट्रक क्रमांक एमपी 09 के सी 3146 का पिछला पहिया पंचर होते ही रोड के साइड में पलट गया, जिसमें जबलपुर से शादी समारोह से लौटते वक्‍त एक ही परिवार के 8 लोग ट्रक में दबने से काल का ग्रास बन गए, उक्‍त सभी लोग आटो से उतर कर गांव की ओर पैदल जा रहे थे। उक्‍त घटना में मृत एक महिला की शिनाख्‍त देर रात तक नही हो पाई थी्। घ्‍ाटना के प्रत्‍यक्ष दर्शियों के अनुसार सभी लोग सीमेंट से भरे ट्रक के बीच में दब गए जो चीखकर मदद के लिये चिल्‍लाने लगे, ट्रक के नीचे चारों तरफ खून फैल गया था। ग्रामीणों ने ट्रक के नीचे दबे लोगों को निकालने की कोशिश की लेकिन वे नाकाम ही रहे, पुलिस ने आने बाद क्रेन की मदद से ट्रक को उठाया तब कही शवो को बाहर निकाला गया। वही कलेक्‍टर छवि भारद्वाज ने हालत को देखते हुये सभी शवो का पोस्‍टमार्टम रात में ही शाम तक ही करवा दिया गया।

गुस्‍साये लोगों ने ट्रक को किया आग के हवाले।

जानकारी के अनुसार घटना के एक घंटा बाद पहुंची पुलिस से नाराज लोगों ने ट्रक को आग के हवाले कर दिया, वही पुलिस के नियंञण से बाहर बात जाने के बाद कलेक्‍टर छवि भारद्वाज और पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्‍ला मोके पर पहुचे।वही ट्रक का ड्रायवर हालात को देखकर भाग गया है ऐसा बताया जा रहा कि ट्रक चालक नशे की हालत में ट्रक चला रहा था।

मृतकों को 4-4 लाख की मदद

घटना के बाद हादसे में मृत सभी लोगों के परिजनो को प्रशासन ने 4-4 लाख की राशि देने की घोषणा की है। जिसके चलते एक एक लाख की राशि तत्‍काल कलेक्‍टर द्वारा सभी पीडित परिवारो को दे दी गई है।

घटना में इन लोगो की हुई मौत

ट्रक हादसे में ग्राम सुनाचर के निवासी तुलसी चडार उम्र 38, पत्नि सुनीता उम्र 35, अजंली 15, दुर्गेश 18, वही अन्‍य दुसरे परिवार के राजेश चढार की पत्नि बबीता 30, नीतेश 10, निशा 12 की मौत हुई है। वही एक अन्‍य महिला की मौत हुई है जिसकी शिनाख्‍त नही हो पाई है।