एक मई को भोपाल आयेगें कमलनाथ, स्‍वागत की तैयारियां जोरे पर 2 किस्‍तो में बनायेगे अपनी टीम

नवलोक समाचार भोपाल।

मध्‍यप्रदेश के नवनियुक्‍त प्रदेशाध्‍यक्ष्‍ा कमलनाथ अपना पदभार ग्रहण करने के लिये एक मई को भोपाल आ रहे है, जानकारी के चलते वे दिल्‍ली से सुबह भोपाल के लिये विशेष विमान से रवाना होने के बाद वे सुबक 10-30 बजे भोपाल एअरपोर्ट पहुंचेगे। कमलनाथ के आगमन को लेकर भोपाल में पीसीसी में तैयारियां प्रारंभ हो गई है वही जिला कांग्रेस के अध्‍यक्ष पी सी शर्मा ने भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर स्‍वागत सत्‍कार सहित कमलनाथ के एअरपोर्ट से लेकर पीसीसी तक जगह जगह स्‍वागत किये जाने की भी चर्चा भोपा में प्रदेश के बडे नेताओ से विचार मंथन किया गया है।

  हम बता दें कि कमल नाथ के साथ दिल्‍ली से ही प्रदेश के बडे नेता साथ आकर उन्‍हें पदभार ग्रहण्‍ करवायेगे। श्री नाथ के आगमन के चलते पूरे प्रदेश भर से हजारों की संख्‍या में कांग्रसी कार्यकर्ताओ के आने की तैयारी भी है, पीसीसी सूञो के अनुसार प्रदेश्‍ा के सभी ने नेता नवागत अध्‍यक्ष के स्‍वागत को लेकर अपने अपने समर्थकों के साथ भोपाल पहुंचने वाले है।

अगल ढंग से बनायेगें टीम

प्रदेश की कमान संभालने वाले कमलनाथ पूर्व मुख्‍यमंञी दिग्विजय सिंह सहित अन्‍य बडे नेताओं को विश्‍वास में लेकर नई टीम बनायेगे, जानकारी के अनुसार कमलनाथ दो किस्‍तो में अपनी टीम बनाने वाले है जिसके चलते वे पहली किस्‍त में कम संख्‍या में पदाधिकारियों को शामिल करेगें वही दूसरी किस्‍त में बनाये जाने वाली टीम में पदाधिकारियों की संख्‍या अधिका हो सकती है। पीसीसी सूञो की माने तो टीम में उन्‍ही लोगो को स्‍थान दिया जाना है जो चुनाव नही लडना चाहते है वही जो नेता चुनाव लडने की इच्‍छा रखने वाले है उन्‍हें संगठन से बाहर ही रखा जायेगा।

महामंञी का पद कमलनाथ के खास के पास होगा

चुनाव के पहले संगठन में जो सर्जरी होने वाली है उसमें महामंञी का पद महत्‍वपूर्ण होता है। जिसके चलते इसके लिये सबसे आगे छिंदवाडा के जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष्‍ा गंगा प्रसाद तिवारी को नाम पहले आ रहा है वही इंदौर से कांग्रेस नेता और पूर्व मंञी चंद्र प्रभाष शेखर और उज्‍जेन के नेता बटुक शंकर जोशी के नाम सामने आ रहे है। वही पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष अरण यादव ओर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह द्वारा प्रदेश में निकाली जा रही न्‍याय याञा को भी स्‍थगित कर दिया गया है। हम बता दे कि न्‍याया याञा का तीसरा चरण एक मई से प्रांरभ होने वाला था जो कि कमलनाथ के प्रदेशाध्‍यक्ष बनने के बाद टाल दिया गया है।

राज्‍यपाल आनंदीवेन पटैल को लेकर टवीट

सतना में राज्‍यपाल आनंदीवेन पटेल द्वारा बीजेपी कार्यकर्ता को काम करने और वोट कैसे लिये जाते है इसकी नसीहत दिये जाने की बात वीडियो वायरल हो के बाद कांग्रेस सांसद और चुनाव अभियान समिति के अध्‍यक्ष ज्‍योतिरादितया सिंध्या ने टवीट कर कहा है राज्‍यपाल जैसे अत्‍यंत सम्‍मानित पद की गरिमा को बरकरार रखते हुये उन्‍हें तटस्‍थ रहकर कार्य करना चाहिये न कि भाजपा का चुनाव प्रचारक बनकर काम करना चाहियें।