पलकमति नदी पर बनेगा स्टापडेम – शिवराज सिंह

अंत्र्योदय मेले में हितग्राहियों को  दिये , योजनाओं के लाभ के प्रमाण पत्र

नवलोक समाचार,सोहागपुर

यहां अंत्र्योदय मेले में हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ देने आये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने नगर की जीवन रेखा कही जाने वाली पलकमति नदी में स्टापडेम बनाकर नदी के जीर्णोद्धार करने की घोषणा की है ,इसके लिये जल्दी ही राशि स्वीकृत कर दी जायेगी। वही सीएम शिवराज ने कहा है कि नगर में अंडर ग्राउन्ड सीवेज सिष्टम के लिये भी जल्दी ही नगर परिषद को राशि देने की व्यवस्था करेंगें। अंत्र्योदय मेले में शामिल होने करीब पौने तीन बजे आये शिवराज ने किसानो को संबोधन करते हुये कहा कि उन्हें शीघ्र ही फसल अंतर की राशि 200 रूपये और इस वर्ष सर्मथन मूल्य पर गेहूं की खरीदी 1735 रूपये में की जायेगी बाद में 265 रूपये की राशि भी उनके खातों में जमा हो जायेगी। वही क्षेत्र के किसानों द्वारा रक्तदान कर सीएम का तुलादान किये जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश का किसान भी परेशान नही होगा उन्हें उनकी फसल का  पूरा मूल्य दिया जायेगा, आज किसानों ने रक्तदान कर तुलादान किया है समय आने पर उन्हें इसका कर्ज भी उतार कर दिखाउगां।

साइकिल चलाकर कार्यक्रम स्‍थल पर पहुंचे सीएम शिवराज

सोहागपुर विधान सभा में यहां शासन कि विभिन्न योजनाओं के लाभ को हितग्राहियों वितरित करने के लिये यहां सीएम शिवराज ने शिरकत की, तय कार्यक्रम म से करीब सवा दो घंटे लेट आये सीएम का  बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा जगह जगह स्वागत किया गया। वही मुख्य बाजार पुराने थाने के पास सीएम का रोड शो ट्रेक्टर ट्राली में सीएम को सबार करवा कर निकाला गया, साथ ही स्‍कूल शिक्षा विभाग द्वारा वितरित की जाने वाली साइकिल को भी सीएम ने शिवराज ने मंगल भवन से कार्यक्रम स्‍थल तक चलाई.। अंत्र्योदय मेले में मुख्य मंत्री द्वारा बाबई और सोहागपुर विकासखंड के  हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ के प्रमाणपत्र भी वितरित किये है।

मुख्‍यमंञी ने टैक्‍टर टाली में ब्‍ौठकर किया रोड शो

वही सीएम ने नगर परिषद अध्यक्ष संतोष मालवीय द्वारा दिये गये मांग पत्र को लेकर मंच से घोषणा भी है कि पलकमति नदी के उद्धार से लिये स्टापडेम बनाकर शीघ्र ही नदी को अस्तितव में लाने के लिये राशि दी जायेगी वही अंडर ग्राउन्ड वाटर सीवेज के लिये भी योजना बनाकर विभाग को भेजने की बात कही है।

मीडिया से रखवाई गई दूरी, पुलिस ने किया अभद्र व्यवहार

कार्यक्रम स्‍थल पर पुलिस द्वारा मीडिया को सीएम से नही मिलने दिया गया, साथ ही पुलिसकर्मीयो द्वारा पत्रकारों के साथ भी अभद्र व्यवहार भी किया गया। कार्यक्रकम के कवरेज करने आये पजकारों के  साथ एसपीजी पुलिस सहित जिले से आये पुलिस कर्मीयों द्वारा धक्कामुक्की की गई, साथ ही मंच के समीप जाने से भी बाहर से डयूटी पर तैनात होने आये पुलिस स्टाफ द्वारा जानबूझकर पत्रकारों को रोका गयात्र् । वही कार्यक्रम में की गई बैठक व्यवस्था में मीडिया और पञकारों को कोने में जगह दी गई जो कि जहां से पञकारों को कवरेज करना भी मुश्किल शाबित हुआ। उक्त व्यवस्था का  नगर सहित जिले से आये मीडियाकर्मीयों ने भी विरोध किया।

अतिथि शिक्षकों को जबरन उठाया –

सीएम के आगमन के चलते अतिथि शिक्षक संघ द्वारा भी मुख्य मार्ग पीएनबी बैक के पास स्टाल लगाया गया था जिन्हें एस पी अरविंद सक्सेना द्वारा उठने को कहा गया वही कलेक्‍टर अविनाश लबानिया ने उन्‍हें शांति पूर्वक बैठकर सीएम का स्‍वागत करने की समझाइस दी, अतिथि शिक्षकों का कहना है कि वे सिर्फ मुख्यमंत्री का  स्वागत करने के उददेश्य से बैठे हुये थे लेकिन प्रशासन द्वारा उन्हें ऐसा नही करने दिया गया ।