फुड पायजनिग से बीमार हुये मरीजो की संख्‍या हुई 350 के पार, अस्‍पताल में जगह न होने से मंगल भवन इलाज जारी

नवलोक समाचार, सोहागपुर।

आज सुबह से ही अस्‍पताल में उल्‍टी दस्‍त के शिकायत लेकर आने वालों को पहले तो सामुदायिक स्‍वास्‍‍थ्‍य केंद्र में ही भर्ती कर इलाज कराया , लेकिन दोपहर बाद अचानक मरीजों की संख्‍या बढ़ते ही उन्‍हें तात्‍कालिक व्‍यवस्‍था के तौर पर मंगल भवन में भर्ती किया है। अस्‍पताल में डाक्‍टर कमलेश विश्‍वास, डाक्‍टर केरकटटा, डाक्‍टर सेन सहित होशंगाबाद जिला मुख्‍यालय से भी करीब 10 डाक्‍टरों की टीम सिविल सर्जन डाक्‍टर सुधीर डेहरिय के साथ मरीजों का इलाज करने में जुटी हुई है। साथ ही  एसडीएम ब्रजेश सक्‍सेना, सीएमओ जी एस राजपूत, एसडीओपी अर्जुन लाल उइके, टी आई टी सप्रे, सहित पूरा प्रसाशनिक अमला रात नौ बजे तक मरीजों की देखरेख करते रहे।

महाशिवराञि के दिन शिव पार्वति प्रतिमा स्‍थल पर लगने वाले मेले में सामाजिक संगठनो और नगर के युवाओं द्वारा श्रृद्वालुओं को  बांटी गई खिचड़ी खाने से स्‍थानीय सहित आसपास के ग्रामों के लोगों को उल्‍टी की समस्‍या हो गई। जानकारी के अनुसार यहां के अंबेडकर वार्ड , सुभाष वार्ड , इंदिरा वार्ड सहित आसपास के ग्राम डूडा, गुंदरई , नवलगांव, गोपालपुर आदि के रहवासियों को उल्‍टी की शिकायत होने से उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, वही कुछ की तबीयत बिगडने पर उन्‍हें होशंगाबाद जिला मुख्‍यालय रिफर किया गया है। प्रशासनिक अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार रात नौ बजे तक करीब 350 से अधिक मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज कराया जा रहा है। उल्‍टी दस्‍त से परेशान मरीजों के इलाज के लिए जिला कलेक्‍टर के आदेश पर जिला अस्‍पताल से सिविल सर्जन सुधीर डेहरिया के नेतृत्‍व में टीम बना कर भेजी गई है जो मरीजों का इलाज कर रही है। जिला कलेक्‍टर से श्री लावानिया से बात करने पर उन्‍होने कहा कि हमारा पहला उददेश्‍य मरीजों को ठीक करना है उसके बाद इस घटना की जांच भी की जायेगी। वही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के डाक्‍टरों का कहना है, कि ये फुड पायजेनिग का प्रकरण है जिसमें लोगों ने दूषित खादय का सेवन किया है साथ ही दो दिन पूर्व हुई बारिश से भी मौसम में बदलाव आया है, ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिये। वही जिला पुलिस कप्‍तान अरविंद सक्‍सेना ने मौके पर पहुंच कर लोगों को धर्य बनाये रखने को कहा है।

ये अधिकारी रहे है देखभाल के लिये तत्‍पर।

यहां हुई इस घटना के बाद सुबह से ही एसडीएम ब्रजेश सक्‍सेना, तहसीलदार भास्‍कर गाचले, तहसीलदार विराट अवस्‍थी, सीएमओ जी एस राजपूत,एसडीओपी अर्जुनलाल उइके, टी आई टी सप्रे, एसआई आशीष चौधरी, एसआई दरबारी लाल विश्‍वकर्मा, राजस्‍व विभाग के कर्मचारी एवं नगर परिषद के कर्मचारी सहित खुद नगर पालिका अध्‍यक्ष संतोष मालवीय, भाजपा नेञी राजो मालवीय, सहित पुलिस विभाग के सभी आरक्षक मंगल भवन और शासकीय अस्‍पताल में व्‍यवस्‍था बनाये रखने मौजूद रहें।