उरी हमले पर बीजेपी के राम माधव ने कहा – दांत के बदले जबड़ा लेंगे

नई दिल्ली ,ऐजेंसी: जम्मू कश्मीर के उरी बेस कैंप में हुए आतंकी हमले में 17 जवान शहीद हो गए जिसके बाद अलग अलग राजनीतिक खेमों से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. वहीं सरकार ने इस हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को कटघरे में खड़ा कर दिया है. सुबह पांच बजे शुरू हुए इस हमले में करीब 30 सैनिक घायल हुए हैं. हथियारों से लैस आतंकियों ने उरी के बेस कैंप में ग्रेनेड और गोलीबारी की और लगातार छह घंटे की मुठभेड़ के बाद सभी आतंकी मारे गए.

जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए वादा किया कि इस हमले को अंजाम देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम माधव ने ‘एक दांत के बदले पूरा जबड़ा’ लेने की बात कही. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव माधव ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा ‘पीएम ने वादा किया है कि उरी हमले को अंजाम देने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा. यही तरीका होना भी चाहिए. एक दांत के बदले पूरा जबड़ा. तथाकथित कूटनीतिक नियंत्रण के दिन लद गए हैं. बीजेपी को ओर से जम्मू कश्मीर के मसले को देखने वाले माधव ने यह भी कहा कि लगातार हो रहे आतंकी हमलों के बावजूद भी किसी तरह का नियंत्रण रखना अक्षमता और अयोग्यता की निशानी है. भारत को इससे अलग खुद को साबित करना होगा.

1. वहीं इस आतंकी हमले से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए हुए आपात बैठक के राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘पाकिस्तान एक आतंकी देश है, उसे इसी पहचान के साथ अलग-थलग किया जाना चाहिए.’ उन्होंने कहा ‘आतंकवाद और आतंकी समूहों के पाकिस्तान के निरंतर एवं सीधे समर्थन को लेकर मुझे गहरी निराशा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, इस बारे में ठोस और निष्कर्षात्मक संकेत हैं कि उरी हमले को अंजाम देने वाले काफी प्रशिक्षित और विशेष हथियारों से लैस थे.’उधर कांग्रेस ने पूर्व मंत्री जीतेंद्र सिंह की टिप्पणी को ट्वीट किया जिसमें कहा गया है कि मोदी सरकार को साड़ियों, बिरयानी, मिठाई और शॉल की कूटनीति को छोड़कर पाकिस्तान को एक कठोर संदेश देना होगा.
उरी हमले पर बीजेपी के राम माधव ने कहा – दांत के बदले जबड़ा लेंगे
2. विपक्ष में बैठी कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार की आलोचना की है
3. सोनिया गांधी ने हमले को देश के ज़मीर का अपमान बताया
4. उरी हमले पर बीजेपी के राम माधव ने कहा – दांत के बदले जबड़ा लेंगे
5. विपक्ष में बैठी कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार की आलोचना की है
6. सोनिया गांधी ने हमले को देश के ज़मीर का अपमान बताया

 आभार – खबर एनडीटीवी