यूपी के कानपुर में सफाईकर्मीयों की भर्ती में आए 3200 पदों के लिए 5 लाख आवेदन, पीजी डिग्री वाले भी हुए शामिल

कानपुर(भाषा) : कानपुर नगर निगम में सफाई कर्मियों के संविदा आधार पर निकाले गए 3275 पदों के विज्ञापन के बाद अब तक 5 लाख से अधिक आवेदन पत्र मिल चुके हैं और आवेदकों में स्नातक, स्नातकोत्तर युवक भी शामिल हैं जबकि इस पद के लिए शिक्षित होना जरूरी नहीं है.
नगर निगम से प्राप्त जानकारी के अनुसार, नगर निगम में सफाई कर्मियों के संविदा आधार पर भरे जाने वाले 3275 पदों में से करीब 1500 पद सामान्य वर्ग के और शेष आरक्षित कोटे के लिए हैं. इनके लिए कोई शैक्षिक योग्यता नहीं रखी गई है. आवेदन की अंतिम तिथि पहले सात अगस्त थी. अभी तक करीब पांच लाख आवेदन मिल चुके हैं. डाक विभाग के अनुसार, अभी कई फार्म उसके पास हैं जिन्हें वह जल्द ही नगर निगम को भेजेगा. इसे देखते हुए आवेदन की अंतिम तारीख अब 9 अगस्त कर दी गई है.
नगर निगम में कल रविवार को पूरे दिन काम होने पर भी केवल करीब साढ़े छह हजार फार्मो की छंटाई हो पाई और उन्हें कंप्यूटर में दर्ज किया गया. आवदेकों में स्नातक एवं स्नातकोत्तर युवा शामिल है
नगर निगम के कार्मिक अधिकारी अतुल सिंह का कहना है कि उम्मीद से कहीं ज्यादा आवेदन आये हैं और यह सिलसिला लगातार जारी है. वह कहते हैं कि नगर निगम के लिए सबसे बड़ी चुनौती आवेदनों की छंटाई और इन्हें कंप्यूटर में फीड करना है.