नर्मदापुरम संसदीय सीट से संजय शर्मा उम्मीदवार घोषित, रणनीति बनाने बैठकों का दौर शुरू

नर्मदापुरम संसदीय सीट से एक बार फिर नरसिंहपुर जिले से उम्मीदवार चुना गया है, 3 बार विधायक रहे संजय शर्मा की टिकिट को लेकर हाईकमान की ओर से उन्हें सूचना मिल चुकी है। पूर्व संजय शर्मा ने संकेत मिलते ही लोगो से रूबरू होने बैठकों का प्रोग्राम सिवनी मालवा से लेकर बनखेड़ी तक का तैयार कर लिया।

नवलोक समाचार, नर्मदापुरम।

बड़ी जद्दोजहद के बाद एक बार फिर कांग्रेस ने नरसिंहपुर जिले की तेंदूखेड़ा से 3 बार के विधायक संजय शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। संजय शर्मा तेंदूखेड़ा सीट से 2 बार भाजपा और एक बार कांग्रेस की टिकिट पर विधायक रह चुके है 2023 का विधानसभा चुनाव में उनकी हार हुई है।
कांग्रेस पार्टी ने आचार संहिता लगने के बाद नर्मदापुरम नरसिंहपुर संसदीय सीट पर पूर्व विधायक संजय शर्मा उर्फ संजू के नाम को फाइनल कर दिया है दिल्ली से उनके पास टिकिट को लेकर सूचना भी आ गई है। जिसके बाद अब दोनों जिलों के कांग्रेसी नेताओं की सक्रियता भी शुरू हो गई है, बता दे कि मूलतः तेंदूखेड़ा राजमार्ग के निवासी संजय शर्मा भाजपा पार्टी से 2013 में विधायक चुने गए थे, जिसके बाद उन्होंने 2018 में भाजपा छोड़ कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया था। कमलनाथ के करीबी होने के चलते उन्हें टिकिट दिया और 2018 में वे फिर विधायक चुने गए, पेशे से ठेकेदार और शक्कर फेक्ट्री के मालिक संजय शर्मा क्षेत्र में कद्दावर नेता माने जाते है , पार्टी ने उन्हें लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी भी बनाया था। लगातार कांग्रेसी नेताओं के भाजपा में शामिल होने और हार के डर के बाद भी संजय शर्मा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। बता दे कि 2009 से लगातार नरसिंहपुर जिले से ही कांग्रेस पार्टी द्वारा लोकसभा के लिए उम्मीदवार मैदान में उतारे जा रहे हैं। जिनमे वर्ष 2009 में तेंदूखेड़ा से विधायक चुने गए राव उदयप्रताप को लोकसभा की टिकिट दी गई थी और उन्होंने भाजपा के गढ़ को फेदकर नरसिंहपुर होशंगाबाद सीट जीती , जिसके बाद वर्ष 2014 के पहले सांसद राव उदय प्रताप के भाजपा में शामिल होने के बाद तेंदूखेड़ा के ही देवेंद्र पटेल को कांग्रेस से उम्मीदवार बनाया था लेकिन भाजपा की टिकिट पर उदयप्रताप चुनाव जीतकर लोकसभा पहुचे थे। बाद में वर्ष 2019 में भी कांग्रेस ने नरसिंहपुर जिले से दिग्विजय सिंह सरकार में मंत्री रहे दीवान चंद्रभान सिंह के सुपुत्र दीवान शैलेंद्र सिंह को टिकिट दिया , इस बार भी भाजपा की टिकिट पर राव उदयप्रताप सिंह ने चुनाव में जीत हासिल की।
अब फिर जब कांग्रेस पार्टी में भगदड़ मची हुई है ऐसे में दोनों जिलों के कांग्रेज़ी नेताओ की सहमति के बाद नरसिंहपुर जिले की तेंदूखेड़ा से दो बार विधायक चुने गए संजय शर्मा को टिकिट दिया है।

24 मार्च को सिवनी मालवा से लेकर बनखेड़ी तक बैठकों का दौर

नर्मदापुरम जिले के कांग्रेस जिला अध्यक्ष शिवकांत पांडे उर्फ गुड्डन ने बताया है कि संजय शर्मा की टिकट फाइनल हो चुकी है इसकी सूचना भी हाईकमान से आ चुकी है औपचारिक घोषणा रात तक हो जाएगी, इसके साथ साथ रविवार 24 मार्च को सुबह 10 बजे से पूर्व विधायक संजय शर्मा दोनों जिलों के वरिष्ठ नेता , पूर्व विधायकों , नगर पालिका अध्यक्षयो और चुनावो में उम्मीदवार रह चुके सभी नेताओं के साथ सिवनी मालवा , इटारसी , होशंगाबाद ,बाबई , सोहागपुर , पिपरिया और बनखेड़ी में बैठकें आयोजित कर चुनाव की रणनीति बनाएंगे।